टीम इंडिया का सुपर 8 अभी पक्का नहीं, इन टीमों से होगी टक्कर

Date:

Share post:

Team India: भारतीय टीम का अगला मैच अब 12 जून को यूएसए के खिलाफ होगा। उस मैच में जीत के बाद ही सुपर 8 में एंट्री पक्की होगी। यानी अभी इंतजार करना होगा।

Team India in T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक लगातार दो मैच जीत लिए हैं। हालांकि इसके बाद भी अभी ये तय नहीं है कि टीम सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर ही जाएगी। उसे दो मुकाबले और खेलने हैं। पाकिस्तान भले ही अपने दो मैच बैक टू बैक हार गया हो, लेकिन अभी तक उसकी भी सांसें चल रही हैं। कोई भी टीम भारत के लिए खतरा बन सकती है। हालांकि अच्छी बात ये है कि बचे हुए दो में से एक भी मैच टीम इंडिया जीत लेती है तो फिर उसकी कुर्सी पक्की हो जाएगी।

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है। पहले वार्मअप मैच में बांग्लादेश को पटकनी दी और इसके बाद जब मुख्य मुकाबले शुरू हुए तो पहले ही मैच में आयरलैंड को करीब करीब एकतरफा मैच में हरा दिया। भारतीय टीम की असली परीक्षा नौ जून के मैच में होनी थी, जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान से हुआ। हालांकि कागजों में तो पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन ये मैदान पर उतरी तो फिसड्डी साबित हुई। भारत ने जीत के लिए उसके सामने न्यू यॉर्क के मैदान में 120 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पाकिस्तान टीम चेज नहीं कर पाई और भारत ने 6 रन से बाजी मार ली।

See also  T20 World Cup 2024 : India Vs Pakistan Today Match Highlight

भारत का अगला मुका​बला 12 जून को यूएसए के खिलाफ

इस बीच अब 12 जून को भारत का अगला मैच यूएसए से होगा। वहीं 15 जून को कनाडा से मैच होना है। ये दोनों मैच भी काफी ज्यादा अहम है। खास तौर पर अमेरिका की टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसे कमजोर करके नहीं आंका जा सकता। टीम ने पहले कनाडा को हराया और इसके बाद पाकिस्तान को मात दी। ये अहम मैच हो सकता है। समीकरण ये हैं कि भारत के अब तक चार अंक हो गए हैं। वहीं यूएसए के भी चार प्वाइंट्स हैं। पाकिस्तान के पास अभी भले ही कोई अंक नहीं है, लेकिन अगर टीम यहां से अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाती है तो उसके भी चार अंक हो जाएंगे।

सुपर 8 में होगी दूसरे ग्रुप की बड़ी टीमों से मुकाबला

इस तरह से से दो से ज्यादा टीमें चार अंक तक जा सकती हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर फैसला नेट रन रेट से होगा, जिसमें कोई भी टीम बाजी मार सकती है। इसलिए सबसे आसान तरीका यही है कि अपने सारे लीग मैच जीते जाएं और शानदार अंदाज में सुपर 8 में एंट्री की जाए। वैसे भारत के मुकाबले बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं हैं। इसलिए उसके पास मौका होगा कि सुपर 8 में जब दूसरे ग्रुप की मजबूत टीमों से टक्कर होगी तो उसके लिए अभी से तैयारी की जाए। इस बीच सभी की नजर भारत के बीच हुए मैचों के साथ ही पाकिस्तान और यूएसए के मैचों पर भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

TRENDING

Related articles

Pappu Yadav : रंगदारी केस में पप्पू यादव को बड़ी राहत, बेल मिलने के बाद बताया मामला दर्ज होने का असली कारण

Pappu Yadav : रंगदारी केस में पप्पू यादव को बड़ी राहत, बेल मिलने के...

0
Bihar Politics पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव को रंगदारी केस में बड़ी राहत मिली है। फर्नीचर व्यापारी से रंगदारी मांगने के मामले में उन्हें...
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव, किसकी हो सकती है एंट्री

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव, किसकी हो सकती है एंट्री

0
टीम इंडिया: भारतीय टीम न्यूयार्क में बुधवार को अमेरिका के खिलाफ अपना तीसरा मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में...
T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई ये टीम, टूट गया सुपर-8 में पहुंचने का सपना

T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई ये टीम, टूट गया सुपर-8 में पहुंचने...

0
T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक 20 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। लेकिन 20वें मैच के बाद...